32.2 C
Dehradun
Sunday, May 26, 2024

आंध्रप्रदेश की 9 और झारखंड की 2 सीटों पर कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश और झारखंड के लिए लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी ने आंध्र प्रदेश की नौ और झारखंड की दो लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने झारखंड के गोड्डा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी ने यहां से दीपिका सिंह पांडे की जगह प्रदीप यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं रांची लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय की बेटी यशस्विनी सहाय को टिकट दिया गया है।
इससे पहले कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने पंजाब और बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा को लेकर रविवार को बैठक की। उम्मीदवारों की अगली सूची बहुत जल्द घोषित की जाएगी। सीईसी की बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने की। इस दौरान पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, अंबिका सोनी समेत अन्य नेता शामिल हुए।
कांग्रेस पंजाब में सभी 13 सीट पर चुनाव लड़ रही है। बिहार में पार्टी नौ सीट पर उम्मीदवार उतारने के लिए तैयार है। बिहार में कांग्रेस राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और वाम दलों के साथ महागठबंधन का हिस्सा है। कांग्रेस ने 19 अप्रैल से शुरू हुए सात चरण के संसदीय चुनाव के लिए अब तक 295 उम्मीदवारों की घोषणा की है।
इस बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की दिल्ली इकाई के प्रभारी दीपक बाबरिया ने रविवार को घोषणा की कि पूर्व विधायक एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता सुभाष चोपड़ा को दिल्ली लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की चुनाव प्रबंधन और समन्वय समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है। दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चोपड़ा लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार अभियान की देखरेख के लिए गठित 18-सदस्यीय समिति का नेतृत्व करेंगे।

spot_img

Related Articles

Latest Articles

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में 2006 तक हुए भू-अधिग्रहण को रखा बरकरार, हाई कोर्ट...

0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सार्वजनिक बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए 1957 से 2006 के बीच दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए), दिल्ली राज्य औद्योगिक एवं...

चक्रवात के चलते कोलकाता हवाई अड्डे का परिचालन रहेगा 21 घंटों के लिए बंद,...

0
कोलकाता। चक्रवात रेमल के संभावित प्रभाव को देखते हुए रविवार दोपहर से 21 घंटे के लिए कोलकाता हवाई अड्डे से उड़ानों का परिचालन पूरी...

छठे चरण में मोदी सरकार के इन मंत्रियों समेत 889 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम...

0
नई दिल्ली।  लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण की मतदान प्रक्रिया 25 मई को पूरी हो गई है। छठे चरण में आठ राज्यों और...

गेमिंग जोन में आग लगने से 24 लोगों की मौत

0
राजकोट। गुजरात के राजकोट में TRP गेम जोन में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। घटना की जानकारी होते ही मौके पर...

छह राज्यों में लू का रेड अलर्ट, गर्मी से अब तक 60 लोगों की...

0
नई दिल्ली: उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है। 25 मई से नौ दिन तक चलने...